PhonicMind - एक ऑनलाइन सेवा है जो ध्वनि स्रोतों से स्वर को निकाल / हटा सकती है

हम PhonicMind का परिचय देते हैं, जो एक ऑनलाइन सेवा है, जो ध्वनि स्रोत से केवल वोकल्स को निकालती है / और इसी तरह के अन्य सॉफ्टवेयर / सेवाओं को हटाती है।

PhonicMind क्या है?

PhonicMind एक ऑनलाइन सेवा है जो 2-मिक्स ध्वनि स्रोतों से स्वचालित रूप से वोकल्स निकाल और हटा सकती है।

ध्वनि स्रोत अपलोड करते समय, आप दो ध्वनि स्रोत डाउनलोड कर सकते हैं, ध्वनि स्रोत जो केवल ध्वनि स्रोत से ध्वनि को निकालता है और ध्वनि स्रोत जो केवल मुखर को हटाता है।

PhonicMind की आधिकारिक वेबसाइट

Phonic दिमाग की प्रतिष्ठा

नीचे दिए गए लिंक की प्रतिक्रिया को देखते हुए, PhonicMind की प्रतिष्ठा अच्छी लगती है।

PhonicMind, एक मुखर पदच्युत जो वास्तव में काम करता है जब यह स्वर को अलग करने की बात आती है। से makingvaporwave

किसी ने PhonicMind की कोशिश की है? से IsolatedVocals

PhonicMind कैसे काम करता है

PhonicMind गहरे तंत्रिका जाल का उपयोग करता प्रतीत होता है।

PhonicMind’s vocal remover uses deep neural networks to do vocal elimination.

Source: https://phonicmind.com/faq/

अन्य मुखर हटाने / निष्कर्षण सॉफ्टवेयर

वोकल रिमूवर (vocalremover.org)

PhonicMind की तरह, VocalRemover एक ऑनलाइन सेवा है जो 2-मिक्स ध्वनि स्रोतों से स्वर को स्वचालित रूप से निकाल / निकाल सकती है।

आप बाएं मेनू में "वोकल रिमूवर" से वोकल्स को हटा सकते हैं और "वोकल एक्सट्रैक्टर" से वोकल एक्सट्रैक्ट कर सकते हैं।

स्वर हटानेवाला

जब मैंने इसकी कोशिश की, तो बैंड मुखर के पास है और केंद्र में स्थानीयकरण के साथ ध्वनि मुखर के साथ मिलकर निकाली गई है। इसके अलावा, मुखर निष्कासन में पुन: घटकों को छोड़ दिया जाता है।

जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, मुझे लगता है कि आप स्थानीयकरण, आवृत्ति बैंड, क्षणिक की जानकारी का उपयोग करके स्वर निकालने की पारंपरिक विधि का उपयोग कर रहे हैं।

VocalRemover (vocalremover.com)

PhonicMind की तरह, VocalRemover एक ऑनलाइन सेवा है जो 2-मिक्स ध्वनि स्रोतों से स्वर को स्वचालित रूप से निकाल / निकाल सकती है।

VocalRemover

मैंने इसकी कोशिश की, गुणवत्ता vocalremover.org से अधिक है। मुखर निष्कासन के बाद की क्रिया घटक भी कमजोर होता है। मैं PhonicMind के रूप में एक ही गुणवत्ता महसूस किया।

लेकसाइड ऑडियो इसोला प्रो एफएक्स

लेकसाइड ऑडियो इसोला प्रो एफएक्स एक वीएसटी प्लग-इन है जो 2-मिक्स ध्वनि स्रोतों से विभिन्न उपकरणों को अर्ध-स्वचालित रूप से निकाल सकता है।

लेकसाइड ऑडियो इसोला प्रो एफएक्स

आवृत्ति बैंड को निर्दिष्ट करने के लिए मिडी और स्वचालित मोड पर संकेत देने वाले "मिडी मोड" हैं, और "मिडी मोड" में उच्च गुणवत्ता है। क्योंकि यह VST है, यह वास्तविक समय में प्रक्रिया कर सकता है।

यह PhonicMind और Lakeside Audio Isola Prox FX का एक तुलनात्मक वीडियो है। थोड़ा सा विरूपण साक्ष्य दिखाई दिया है, लेकिन मुझे PhonicMind के समान गुणवत्ता महसूस हुई।

iZotope RX 7

iZotope RX 7 2 - मिक्स साउंड सोर्स को रिपेयर और एडजस्ट करने के लिए एक स्टैंडअलोन सॉफ्टवेयर है, जो म्यूजिक प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन दोनों को सपोर्ट करता है।

iZotope RX 7

आईज़ोटोप आरएक्स के शुरुआती संस्करण की घोषणा 2007 में की गई थी, 2018 में आरएक्स 7 की रिहाई के साथ, 2 से मिक्स साउंड स्रोत और वॉयस को फिर से इकट्ठा करने के लिए वोकल्स, बास, पर्क्यूशन आदि को स्वचालित रूप से निकालने का कार्य जोड़ा गया था।

निम्नलिखित जानकारी के अनुसार, ऐसा लगता है कि तंत्रिका जाल का उपयोग ध्वनि स्रोत पृथक्करण एल्गोरिदम के लिए किया जाता है।

The evolution of our intelligent audio technology continues with the Music Rebalance module in RX 7. Music Rebalance is a new tool that gives users the ability to boost, attenuate, or even isolate musical elements from audio recordings. It is a natural progression of our neural network-based source separation technology, first introduced in the forms of Dialogue Isolate and De-rustle in RX 6 and now evolved to extract multiple musical components from complex mixes.

Source: https://www.izotope.com/en/blog/music-production/exploring-the-technology-that-makes-rx-7-music-rebalance-possible.html

ऑडिओनामिक्स XTRAX STEMS

ऑडिओमिक्स एक्सट्राएक्स स्टैम्स एक स्टैंडअलोन सॉफ्टवेयर है जो 2-मिक्स ध्वनि स्रोतों को तीन स्वरों, ड्रम और अन्य उपकरणों में पूरी तरह से अलग करता है।

ऑडिओनामिक्स XTRAX STEMS

इस जानकारी के अनुसार, यह एक तंत्रिका नेटवर्क का उपयोग करता है और ADX TRAX से बेहतर लगता है।

ऑडिओनामिक्स ADX TRAX

ऑडिओमिक्स ADX TRAX एक स्टैंडअलोन सॉफ्टवेयर है जो वोकल्स को एक्सट्रैक्ट करता है। हम मुखर निष्कर्षण में विशेष कर रहे हैं। PhonicMind के विपरीत, आप स्पेक्ट्रम को देखते हुए मैन्युअल रूप से ट्यून कर सकते हैं।

ऑडिओनामिक्स ADX TRAX

BlueLab रीबैलेंस

BlueLab REBALANCE एक VST है जो आपको प्रत्येक 2 - मिक्स साउंड सोर्स के वॉल्यूम को 4 वोकल्स, बास, ड्रम और अन्य इंस्ट्रूमेंट्स में विभाजित करने की अनुमति देता है। यह जनवरी 2019 में रिलीज़ हुई है। यह वीएसटी है इसलिए इसे वास्तविक समय में संसाधित किया जा सकता है।

मैंने इसकी कोशिश की, यह PhonicMind की तुलना में कम गुणवत्ता वाला था। मुझे लगता है, मुझे लगता है कि आप एक पारंपरिक एल्गोरिदम का उपयोग कर रहे हैं।

BlueLab रीबैलेंस

किस मुखर निष्कासन / निष्कर्षण सेवा का उपयोग किया जाना चाहिए?

मैं कराओके साउंड सोर्स बनाना चाहता हूं

मुझे लगता है कि PhonicMind या VocalRemover अच्छा है।

क्योंकि यह एक वेब सेवा है, इसलिए सॉफ़्टवेयर और अन्य परेशानियों को स्थापित करना अनावश्यक है।

मैं अपने कान (प्रतिलेखन) की नकल करना चाहता हूं

मुझे लगता है कि लेकसाइड ऑडियो इसोला प्रो एफएक्स, आईजोटोप आरएक्स 7 या ऑडियोनामिक्स एक्सटीआरएएक्स एसटीईएमएस अच्छा है।

स्वर के अलावा अन्य संगीत वाद्ययंत्र भी निकाले जा सकते हैं। मुझे नहीं पता कि इनमें से कौन बेहतर है क्योंकि मैं इसका उपयोग नहीं करता हूं।

सारांश

हमने PhonicMind की ओर से वोकल्स निकालने और हटाने के लिए सॉफ्टवेयर / सेवा की शुरुआत की।

“PhonicMind – 音源からボーカルを抽出/除去できるオンラインサービス” पर 3 का विचार

टिप्पणिया बंद कर दी गयी है।