श्रवण बाधित रोगियों के लिए स्पीकर, "मिराई स्पीकर"?

हम सुनवाई हानि और इसी तरह के उत्पादों के साथ रोगियों के लिए "मिराई स्पीकर" पेश करते हैं।

अंतर्वस्तु

"मिराई स्पीकर" क्या है?

"मिरी स्पीकर" ध्वनि की बाधा रहित स्पीकर है। यह साउंड फन कॉर्पोरेशन का एक उत्पाद है।

ध्वनि प्रशंसक आधिकारिक वेबसाइट

मैं अपने आप से 'मिराई स्पीकर' कैसे प्राप्त करूं?

इसे 2,980 येन / महीने पर किराए पर लेना संभव है।

"मिराई स्पीकर" किराये पर

"मिराई स्पीकर" का सिद्धांत

मुझे लगता है कि यह निम्नलिखित पेटेंट पर आधारित है। सिद्धांत का विवरण अज्ञात प्रतीत होता है।

पेटेंट (यूनिवर्सल स्पीकर)

कोमून क्या है?

"कोमून" एक संवाद सहायता उपकरण है। यह यूनिवर्सल · साउंड डिजाइन कं, लिमिटेड का एक उत्पाद है।

यूनिवर्सल · साउंड डिज़ाइन कॉर्पोरेशन आधिकारिक वेबसाइट

मैं अपने आप से "कोमून" कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

ऐसा लगता है कि यह 7,600 येन + 36 * 5,800 येन = 216,400 येन पर खरीद सकता है। ऐसा लगता है कि ऐसे समय हैं जब आप "दैनिक जीवित गियर टूल लाभ प्रणाली" का उपयोग कर सकते हैं।

खरीद विधि के बारे में (कोमून आधिकारिक वेबसाइट)

"कोमून" का सिद्धांत 1 - ध्वनि का रूपांतरण

कोमून माइक्रोफोन से स्पष्ट रूप से ध्वनि इनपुट को साफ करता है और इसे एक स्पष्ट ध्वनि में परिवर्तित करता है जो सुनने में आसान है।

स्रोत

ऐसा लगता है कि यह इनपुट साउंड को परिवर्तित करता है ताकि इसे सुनने और आउटपुट करने में आसानी हो। यदि आप उद्धरण स्रोत पर पोस्ट की गई छवियों से अनुमान लगाते हैं, तो EQ द्वारा सुनने के लिए महत्वपूर्ण बैंड को बढ़ावा देने की संभावना है।

"कोमून" 2 का सिद्धांत - अनुप्रस्थ वेव स्पीकर

"सुसुमुसी स्पीकर" एक ऐसा स्पीकर है जिसने इस सिद्धांत को लागू किया है कि सुमुशी पंखों को पीसता है और ध्वनियाँ पैदा करता है, कोमूनून का संकेत लगता है।

सुनने में कठिनाई में सुधार के लिए बिगड़ा लोगों को सुनने के लिए कोपर्निकस उत्पाद

मुझे प्रो। योशिहिरो मुत्तो का एक पेपर मिला, जिन्होंने उपर्युक्त लेख में "सुसुमशी स्पीकर" पेश किया था। थीसिस में, म्यूज़िक बॉक्स के लिए अंडरले बेंट की ध्वनिक विशेषताओं का विश्लेषण किया जाता है। यह "मिराई स्पीकर" की संरचना के समान है। क्या "कोमून" और "मिराई स्पीकर" की जड़ एक ही है?

"ट्रांसवर्स वेव स्पीकर" में पीजोइलेक्ट्रिक तत्व और एक डायाफ्राम के संयोजन वाली संरचना होती है। शायद इसे ही "सुमुशी स्पीकर" या "योकनोवा स्पीकर" कहा जाता है?

बिजली की कटाई की चटाई और अनुप्रस्थ तरंग स्पीकर में गैर-रैखिक व्यवहार की ज्ञात और अज्ञात घटनाएं

ऐसा लगता है कि प्रत्येक दूरी के लिए ध्वनि की तीव्रता को मापने का परिणाम उस परिणाम के अनुरूप है जब हवा में अनुप्रस्थ तरंगें उत्पन्न होती हैं। हालाँकि, सिमुलेशन में प्रयुक्त तीन मापदंडों को प्राप्त करने की विधि का वर्णन नहीं किया गया है और व्युत्पन्न पैरामीटर की वैधता पर चर्चा नहीं की गई है, यह ज्ञात नहीं है कि सिमुलेशन परिणाम वास्तव में मौजूद हो सकता है या नहीं।

एक सिद्धांत यह भी है कि ध्वनि की कोई अनुप्रस्थ लहर नहीं है, इसलिए ऐसा होता है कि गणना परिणाम और प्रयोग परिणाम मेल खाता है, यह संभव है कि सिद्धांत वास्तव में किसी अन्य सिद्धांत पर आधारित है।

स्पीकर जो विमान की लहर उत्पन्न कर सकता है

कुछ वक्ताओं में स्पीकर होते हैं जो विमान की तरंगें उत्पन्न कर सकते हैं। परीक्षा के परिणामस्वरूप, इसे विभिन्न नामों से बुलाया जाता है जैसे कि फ्लैट स्पीकर, फ्लैट स्पीकर, प्लेन वेव स्पीकर, आदि। कॉल करने का कोई एकीकृत तरीका नहीं लगता है।

यह मानते हुए कि "मिराई स्पीकर" और "ट्रांसवर्स वेव स्पीकर" का आवश्यक बिंदु अनुप्रस्थ तरंगों के बजाय प्लेन तरंगें हैं, अन्य स्पीकर्स जो प्लेन तरंगों को उत्पन्न कर सकते हैं, वे हानि वाले रोगियों को भी सुनने के लिए प्रभावी हो सकते हैं।

मैंने वक्ताओं की जांच की कि मैं व्यक्तिगत रूप से खरीद सकता हूं।

एफ। पी। एस।

एफपीएस ऑनलाइन स्टोर

TOA निगम

TOA PW-1230 DB प्लेन वेव स्पीकर, ब्लैक

सुनवाई हानि और विमान की लहर के बीच संबंध

यदि "मिराई स्पीकर" या "ट्रांसवर्स वेव स्पीकर" से एक विमान की लहर निकलती है, तो संभावना है कि मरीज को सुनवाई हानि के साथ विमान की लहर सुनाई दे सकती है। यदि हां, तो कारण के बारे में सोचें।

परिकल्पना 1 - क्योंकि यह मात्रा के लिए दूरी के साथ संलग्न करना मुश्किल है

गोलाकार तरंगों की तुलना में, प्लेन तरंगें दूरी के आधार पर आयतन में भाग लेती हैं। यहां तक कि अगर यह स्पीकर से बहुत दूर है, तो इसे सुनना आसान है, इसलिए ऐसी संभावना है कि सुनने वाले रोगी के लिए सुनने में आसान हो।

हम इस परिकल्पना को एक ही स्थान पर विषय के संबंध में विषय की स्थिति पर विमान की लहर और गोलाकार लहर के साथ समान मात्रा में समायोजित की सुगमता की तुलना करके सत्यापित कर सकते हैं।

परिकल्पना 2 - जब कान थोड़ा हिलते हैं तो आयतन में परिवर्तन होता है

यह परिकल्पना 1 के समान है, लेकिन कान की संरचना और कमरे के प्रतिबिंब के प्रभाव के कारण, विमान की लहर की तुलना गोलाकार लहर से की जाती है, जब कान की दिशा या कान की स्थिति को थोड़ा बदलकर आंतरिक कान में वॉल्यूम परिवर्तन होता है एक संभावना है कि यह छोटा है।

ऐसा प्रतीत होता है कि कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो पूरी तरह से निर्धारित कान की स्थिति और दिशा के साथ रहता है, इसलिए उन्हें थोड़ा आगे बढ़ने पर मात्रा में परिवर्तन होता है, जिससे सुनने में आसानी प्रभावित हो सकती है।

परिकल्पना 1 के प्रयोग को सत्यापित किया जा सकता है अगर यह कान की स्थिति और दिशा की पूरी तरह से निर्धारित स्थिति और थोड़ा-थोड़ा करके चलती है।

परिकल्पना 3 - क्योंकि वहाँ थोड़ा पुनर्संयोजन है

प्लेन तरंगों में मजबूत निर्देशन होता है, इसलिए कमरे में कुछ प्रतिबिंब होते हैं और पुनर्संयोजन ध्वनि कम हो सकती है। ऐसी संभावना है कि श्रवण की मात्रा सुनने की आसानी को प्रभावित करती है।

इसे गोलाकार तरंग और विमान तरंग के पुनर्संयोजन की मात्रा को मापकर और ध्वनि के साथ श्रवण सुगमता की तुलना करके सही तरीके से सत्यापित किया जा सकता है, ताकि पुनर्संयोजन राशि reverb के साथ और इसी तरह हो जाए।

परिकल्पना 4 - क्योंकि पुनर्जन्म सरल है

यह परिकल्पना 3 के समान है, लेकिन एक संभावना है कि पुनर्संयोजन की संरचना श्रवण की मात्रा के बजाय सुनने की आसानी को प्रभावित करती है। उदाहरण के लिए, reverb और छोटी देरी के साथ, श्रवण की आसानी समान reverberation की राशि के साथ भी भिन्न हो सकती है।

गोलाकार लहर और विमान की लहर की आवेग प्रतिक्रिया को मापने और ध्वनि के साथ श्रवण सुगमता की तुलना करके सत्यापित करना संभव है, जो दृढ़ संकल्प से पुनर्जन्म की संरचना को अनुकरण करता है।

सारांश

हमने सुनवाई हानि और समान उत्पादों वाले रोगियों के लिए एक स्पीकर "मिराई स्पीकर" पेश किया।

※ मूल्य आदि की जानकारी लेख लिखने के समय होती है। नवीनतम जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट देखें।

“難聴患者のためのスピーカー、「ミライスピーカー」とは?” पर 4 का विचार

  1. मुझे मिस्टर सातो के "साउंड फन!" के बारे में nhk न्यूज़ आर्टिकल देखा गया है, जो सुनने में क्षतिग्रस्त हो गया है। क्या आप मुझे एक अंग्रेजी के संपर्क पृष्ठ के साथ एक भरोसेमंद रिटेलर के पास ले जा सकते हैं, जो यूएसए में शिप करेगा?
    बहुत बहुत धन्यवाद,
    -ब्रूस, सिएटल, वाशिंगटन राज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका

    1. आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद।
      कृपया थोड़ी देर प्रतीक्षा करें क्योंकि हम ध्वनि प्रशंसक के संपर्क में हैं।

  2. कृपया पता करें कि क्या मिराई स्पीकर अमेरिका में खरीदा जा सकता है। मैंने फन वेबसाइट को ईमेल करने के लिए कई बार कोशिश की, लेकिन कभी कोई जवाब नहीं मिला। सर्वर से कोई संदेश नहीं आया था कि यह देख रहे थे। un डिलिबल। मैं जापानी नहीं बोलता या लिखता, इसलिए उनकी संख्या को कॉल करना शायद काम नहीं करेगा।
    आपका धन्यवाद

    1. देर से प्रतिक्रिया के लिए क्षमा करें।
      हम जापानी में साउंड फन से संपर्क कर रहे हैं, लेकिन इसकी कोई प्रतिक्रिया नहीं है।
      मुझे लगता है कि वे दु: ख के साथ वैश्विक विपणन के बजाय दूसरे काम पर काम कर रहे हैं।

      मुझे यूनिवर्सल साउंड डिज़ाइन भी कहा जाता है।
      यह एक कंपनी है जो कोमून नामक मिराई स्पीकर के समान एक उत्पाद बेचती है।
      https://usd.co.jp/en/

      प्रतिक्रिया सारांश
      - जापान के अलावा कोई एजेंसी नहीं है
      - जापान में खरीदना और इसे विदेशों में लाना संभव है
      - विदेशों में इसका इस्तेमाल करने पर कोई गारंटी नहीं है

      क्या आप जानते हैं कि कितने लोग चमत्कारिक वक्ता या कॉमून की तलाश में हैं?
      यदि यह बहुत अधिक है, तो यह उपलब्ध हो सकता है यदि आप इसे आयात करने वाले व्यक्तियों या निगमों को सिखाते हैं।

टिप्पणिया बंद कर दी गयी है।