"AI Mastering" अपडेट

AI Mastering को अपडेट कर दिया गया है।

जोड़ा गया ओवरसैंपलिंग फ़ंक्शन

Oversampling फ़ंक्शन जोड़ा गया था। ओवरसमलिंग का उपयोग "ट्रू पीक" और "पीक" के बीच अलगाव को कम करता है। हालांकि, प्रसंस्करण समय में देरी होगी। 1x पर ओवरसैंपलिंग सेट करने से पहले जैसा व्यवहार होगा।

यदि आप ट्रू पीक के बारे में चिंतित हैं, तो कृपया इसे आज़माएँ।

ओवरएम्पलिंग सेटिंग्स

"सीमक त्रुटि स्पेक्ट्रोग्राम" जोड़ा गया

"लिमिटर एरर स्पेक्ट्रोग्राम" को स्पेक्ट्रोग्राम रूप में देखा जाता है कि किस समय और कौन सा बैंड लिमिटर एरर को प्रभावित करता है। मुझे लगता है कि इसका उपयोग करते समय सीमक त्रुटि को कम करना आसान होगा।

त्रुटि स्पेक्ट्रम को सीमित करना

चूंकि सापेक्ष मूल्य प्रदर्शित किया गया है, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि "सीमक त्रुटि" पहले स्थान पर छोटा है। उन क्षेत्रों में जहां कोई मूल ध्वनि नहीं होती है जैसे सुपर उच्च आवृत्ति रेंज और मूक भाग, रंग समग्र रूप से मोटा हो जाता है, लेकिन अगर आप सुनते हैं तो कोई बात नहीं है।

जो महत्वपूर्ण है वह रंग का घना हिस्सा है जो अंधेरे भाग में मौजूद है। इस छवि में 15 kHz से नीचे कई लंबवत रेखाएँ हैं। यह रेखा एक विकृति है जो मजबूत हमले ध्वनि के शिखर को पूरी तरह से संकुचित किए बिना हुई।

सीमक त्रुटि को कम करने के लिए कृपया निम्नलिखित लेख देखें।

सीमांत त्रुटि क्या है?

डाइसनेंस इंडिकेटर जोड़ें

डिसोनेंस इंडेक्स ध्वनि की असंगति डिग्री का एक संकेतक है। डिसोनेंस इंडेक्स बहुत छोटा हो जाता है क्योंकि ऐसी कई आवाज़ें होती हैं जिनका स्पेक्ट्रम आवृत्ति की दिशा में सघनता से केंद्रित होता है, जैसे कि टक्कर के उपकरण और शोर, और छोटे हो जाते हैं जैसे कि पिचों जैसे पियानो और तार के साथ कई पिचें होती हैं।

ध्वनि का विसंगति सूचकांक

ऑडियो विश्लेषण को गति दें

AI Mastering में, ऑडियो अपलोड करने के बाद, ऑडियो विश्लेषण पूरा होने पर मास्टरिंग शुरू होती है। जैसे ही हम ऑडियो के विश्लेषण को गति देते हैं, महारत हासिल करना तेजी से शुरू होना चाहिए।